फाउंडेशन क्रिकेट एकेडमी शहीदों के बच्चों को देगा मुफ्त प्रशिक्षण

यूट्यूब पर वीडियो देखने के लिए क्लिक करे और सब्सक्राइब करे ……

बिलासपुर फाउंडेशन क्रिकेट एकेडमी ने प्रदेश के नक्सल उन्मूलन अभियान के दौरान शहीद हुए जिले के पुलिस अफसर व जवानों के बच्चों को नि:शुल्क कोचिंग सुविधा उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। इस संबंध में एकेडमी के अध्यक्ष प्रिंस भाटिया ने एसपी प्रशांत अग्रवाल से मुलाकात कर उनसे अनुरोध किया है कि शहीदों के परिजनों को इस निर्णय से अवगत कराएं।
फाउंडेशन क्रिकेट एकेडमी के चेयरमेन प्रिंस भाटिया पिछले 15 सालों से सामाजिक तौर पर लोगों की मदद कर रहे हैं। सामाजिक कार्य हो या खेल का क्षेत्र वे आगे आकर कार्य कर रहे हैं। शहर के युवा पीढ़ी भी श्री भाटिया के कार्यों से प्रेरणा ले रही है। शहर में सुविधायुक्त क्रिकेट एकेडमी के जरिए खिलाडिय़ों को अच्छा क्रिकेटर बनाने के अभियान में भी प्रिंस भाटिया जुटे हुए हैं। क्रिकेट एकेडमी में लड़कियों को मुफ्त में क्रिकेट की बारिकियां सिखाई जा रही है। गरीब खिलाडिय़ों को भी आर्थिक मदद कर रहे हैं। क्रिकेट एकेडमी में ग्रामीण क्षेत्रों के खिलाडिय़ों को मुफ्त में क्रिकेट का अभ्यास और हॉस्टल में रूकने का व्यवस्था भी दी गई है। भाटिया ने पुलिस कप्तान से मिलकर पुलिस के शहीद जवानों के बच्चों को क्रिकेट एकेडमी में मुफ्त में प्रशिक्षण देने की बड़ी पहल की है। पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल ने प्रिंस भाटिया की इस पहल का स्वागत किया है और कहा है कि हमारे जो जवान और अधिकारी नक्सल आपरेशन में शहीद हुए हैं उनके बच्चों को क्रिकेट एकेडमी में क्रिकेट खेलने का मुफ्त में मौका देना बहुत बड़ी बात है। प्रिंस भाटिया पिछले 15 सालों से शहर हो या प्रदेश में सामाजिक कार्य कर रहे हैं।
विवेक ने तीन और प्रिंस ने दिए एक लाख का चेक
शहीद विनोद चौबे चैरिटीबल संस्था में फंाउडेशन क्रिकेट एकेडमी के चेयरमेन प्रिंस भाटिया ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को एक लाख रूपये का चेक सौंपा और बर्तन व्यापारी विवेक सराफ ने तीन लाख रूपए का चेक दिया। शहीद विनोद चौबे चैरिटीबल संस्था गरीब बच्चों के शिक्षा में मदद करेगी। संस्था के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव को मुख्यमंत्री ने चेक को सौंपा और शिक्षा स्तर को और अच्छा करने का आग्रह किया।

Check Also

रॉयल इनफील्ड ने अपनी 650 सीसी की बाइकों के दामों में बढ़ोत्तरी की

🔊 Listen to this यूट्यूब पर वीडियो देखने के लिए क्लिक करे और सब्सक्राइब करे …